बर्लिन में ट्रक से हुए हमले की IS ने जिम्मेदारी ली है

जर्मनी की राजधानी बर्लिन के एक भीड़भाड़ वाले क्रिसमस मार्केट में सोमवार रात एक बेकाबू ट्रक लोगों को रौंदता हुआ घुस गया था जेहादियों से संबंधित एक समाचार एजेंसी ने बताया है कि  बर्लिन में ट्रक से हुए हमले की आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने जिम्मेदारी ली है. .is-claims-berlin-christmas-market-attack-by-a-23-year-old-pakistani

इस घटना में कम से कम 12 लोगों लोग मारे गए और 48 लोग घायल हो गए हैं.IS से जुड़ी न्यूज एजेंसी ‘अमाक’ ने मंगलवार को ऑनलाइन बयान जारी किया, ‘गठबंधन देशों के नागरिकों को निशाना बनाने की अपील पर आईएस के एक लड़ाके ने बर्लिन में ऑपरेशन को अंजाम दिया।’ बयान में हमलावर का नाम नहीं बताया गया है।इस दावे की पुष्टि करने के लिए कोई सबूत मौजूद नहीं है और न ही अभी हमलावर की पहचान हो पाई है।

ये भी देखें   दिल्ली के इस 22 वर्षीय छात्र को उबर से मिला सवा करोड़ का पैकेज

is-claims-berlin-christmas-market-attack-by-a-23-year-old-pakistani

बर्लिन के दो प्रमुख समाचार पत्रों बरलाइनर मोर्गेनपोस्ट और बरलाइनर जेतुंग ने ये खबर दी थी कि ट्रक बाजार में प्रसिद्ध स्मारक केजर विलहेलम मेमोरियल चर्च के बाहर घुस गया। मोर्गेनपोस्ट ने एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें टूटे हुए टेबल और स्टॉल दिख रहे थे।

is-claims-berlin-christmas-market-attack-by-a-23-year-old-pakistani

इसी साल जुलाई में फ्रांस के नीस शहर में एक आतंकी ने ट्रक को एक परेड में शामिल लोगों को कुचल दिया। नीस हमले में 86 लोगों की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी। बर्लिन में हुए इस हमले से पहले सोमवार को ही तुर्की में रूसी राजदूत की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। रूसी राजदूत की हत्या करने वाला शख्स तुर्की पुलिस के अधिकारी था। घटना के वक्त वो ड्यूटी पर नहीं था।

ये भी देखें   नोटबंदी : अब वेनेज़ुएला में भी राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का नया फरमान

is-claims-berlin-christmas-market-attack-by-a-23-year-old-pakistani

कृपया आगे शेयर करें :

Related posts:

5 Comments

  1. Depending on the cause and severity of youjr erectile malfuntion and any underlying helth conditions, you might have various treatment plans.
    Your doctor can clarify the potenial risks and advantages of each
    treatment and ill consider your choices. Your partner’s preferences also might be involved in your treatment choices.

    Cialis increases blood flow to your penis and may increae the ability to get erections
    and keep them until sex is successfully completed.
    Taking one of those tablets wiill not autonatically pproduce ann hard-on.

  2. I was just looking for this information for some time. After six hours of continuous Googleing, at last I got it in your web site. I wonder what is the lack of Google strategy that don’t rank this kind of informative websites in top of the list. Normally the top sites are full of garbage.

  3. Hello! I’ve been following your weblog for a long time now and finally got the bravery to go ahead and give you a shout out from Dallas Tx! Just wanted to say keep up the fantastic work!

Comments are closed.