फेसबुक पर लड़की से दोस्ती करना युवक को पड़ा महंगा, सच्चाई सामने आने पर उड़े होश

फेसबुक पर लुभावने प्रोफाइल और मैसेज भेजकर ठगी करने से लेकर जिंदगी तक के सौदों का गोरखधंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ताजा मामला गुरुग्राम के राजेंद्रा पार्क का सामने आया है,जहां एक युवक को 3 फेसबुक ठगों ने एक लाख रुपए की चंपत लगा दी। नाइजीरियन युवक फेसबुक पर फर्जी लड़की का अकाऊंट बनाकर युवक से बात करते थे। दरअसल राजेंद्रा पार्क में रहने वाले युवक की फेसबुक पर एक युवती से दोस्ती हो गई।फेसबुक पर लड़की से दोस्ती करना युवक को पड़ा महंगा, सच्चाई सामने आने पर उड़े होश (Pics)

युवती ने खुद को लंदन का निवासी बताया। बातचीत का सिलसिला जब आगे बढ़ा तो युवकी ने युवक को गोल्डवाच और एक लैपटॉप भेजने की बात की। युवक युवती के झांसे में तुरंत आ गया और युवकी के बताए बैंक खाते में एक लाख 7 हजार रुपए जमा कर दिए।

ये भी देखें   जानिए 3 अप्रैल की ख़ास बातें।।।

दरअसल 13 दिसंबर को पीड़ित युवक हितेश के पास मुंबई एयरपोर्ट से कॉल आया। कॉल करने वाले ने हितेश से पार्सल आने की बात भी कही और इस पार्सल को कोरियर करवाने की फीस तकरीबन 32 हजार एक अकाउंट में जमा करवाने की बात कही।

फेसबुक पर लड़की से दोस्ती करना युवक को पड़ा महंगा, सच्चाई सामने आने पर उड़े होश (Pics)

हितेश ने भी लन्दन का पार्सल समझ कर 32 हजार की रकम दिए गए अकाउंट में जमा करवा दी। इसके बाद फिर कॉल आया कि पार्सल का वजन ज्यादा है और 72 हजार की रकम और जमा करवानी होगी।

हितेश ने 72 हजार भी दिए गए अकाउंट में जमा करवा दिए। जब दोबारा हितेश से 32 हजार जमा करवाने की बात कही तो पीड़ित युवक को शक हुआ ।

ये भी देखें   हवाई अड्डे पर पहुंचा तेंदुआ मचा हड़कंप!

 

युवक को उम्मीद थी कि फेसबुक की उसकी ये दोस्त गोल्डवाच और लैपटॉप जरुर भेजेंगे। लेकिन वो ये नहीं जानता था कि वह ठगों के जाल में फंस चुका है और ये फेसबुक ठग गिरोह उसके 1 लाख रुपए ले उड़े हैं।

फेसबुक पर लड़की से दोस्ती करना युवक को पड़ा महंगा, सच्चाई सामने आने पर उड़े होश (Pics)

बहरहाल पुलिस ने युवक की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरु की और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें दिल्ली की रहने वाली सीमा और 2 नाइजिरियन मूल के नागरिक शामिल हैं।

अब पुलिस इन ठगों की टोली से ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन्होंने और कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

सौजन्य से :-पंजाब केसरी  डॉट कॉम

ये भी देखें   मोबाइल तेज़ी से चार्ज करने के तरीक़े

कृपया आगे शेयर करें :

Related posts:

5 Comments

  1. I do agree with all of the ideas you’ve presented in your post. They are very convincing and will definitely work. Still, the posts are too short for starters. Could you please extend them a little from next time? Thanks for the post.

Comments are closed.