जानिए… पोर्न इंडस्ट्री के बारे में क्या कहते हैं पोर्न स्टार

 

इस दुनिया में पोर्न इंडस्ट्री सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे रहस्यमयी इंडस्ट्री है। ये ऐसी इंडस्ट्री है जिसके अंदर की दुनिया के बारे में बहुत कम लोगों को पता है। हाल ही में कुछ पोर्न एक्टर्स और मेकर्स ने एक ऑनलाइन सवाल-जवाब में पोर्न इंडस्ट्री के कुछ महत्वपूर्ण राज बताए।

सवाल था कि पोर्न इंडस्ट्री में ऐसा क्या है जिसके बारे में यूजर को पता नहीं होता? जिस पर पोर्न स्टार्स ने कुछ यूँ कहा…

एक निर्माता ने बताया कि कैमरे पर ज्यादातर अभिनेत्रियां सेक्स में मदमस्त होने का दिखावा करती हैं| वो अपने किरदार को पूरा करने के लिये ऐसा करती हैं उसमें कोई हकीकत नहीं होती।

 

 

निर्माता ने यह भी बताया कि सभी प्रोफेशन की तरह यहां भी लिंग भेद खूब चलता है। पोर्न इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों का बोलबाला है। इसलिए अभिनेत्रियों को अभिनेताओं की तुलना में ज्यादा वेतन दिया जाता है। साल 2003 में एक अभिनेत्री को एक सीन करने के करीब 2500 डॉलर मिलते थे। वहीं अभिनेता को इतने ही काम के मात्र 500 डॉलर दिए जाते थे।

एक पोर्न स्टार ने पोर्न इंडस्ट्री में महिलाओं के आने को ले कर कहा कि, ‘ज्यादातर पोर्न स्टार का शेप का राज ड्रग है। जिन लड़कियों के साथ मैं शूटिंग कर रहा होता हूं उनमें से ज्यादातर नशा करने वाली होती हैं और वे यहां आकर कुछ पैसा कमाना चाहती हैं।

एक पोर्न फिल्मों की अभिनेत्री ने जवाब में लिखा कि, ‘अगर आप सोचते हैं कि पोर्न इंडस्ट्री में काम करने वालों को यौन रोगों का ज्यादा खतरा रहता है तो आप गलत हैं, क्योंकि पोर्न स्टार्स का हर दो हफ्तों में एक कठिन टेस्ट प्रोटोकॉल होता है जिसे ‘पास’ कहा जाता है’।

उन्होंने बताया कि, ‘सामान्य लोगों के मुकाबले पोर्न स्टार में एचआईवी होने का कम खतरा होता है। पोर्न फिल्म में अभिनेता-अभिनेत्री को हर फिल्म के हिसाब से पे किया जाता है और उनको रॉयल्टी नहीं मिलती’।

वहीँ कुछ और लोगों ने बताया कि जो गे स्टार इंडस्ट्री में काम करते हैं उनमें से ज्यादातर गे नहीं होते। वे स्ट्रेट होते हैं और बस अपने निर्माता के निर्देशों पर काम करते हैं।

हमारा ये लेख(post) आपको कैसा लगा – रिव्यु में ज़रूर लिखे और फेसबुक पेज, ट्विटर, पिंटरेस्ट और गूगल प्लस पर हमें फॉलो करें और शेयर करें ताकि आपको मिलती रहे हर अपडेट की खबर

सौजन्य से:- वीन्यूज़ डॉट को  .डॉट इन

कृपया आगे शेयर करें :

Related posts:

ये भी देखें   ये कैसी जेल ?हर ब्रेक में है 160 से ज़्यादा कैदी

3 Comments

Comments are closed.