बेसन से बने फेसपैक से निखरे अपनी त्वचा

Spa Facial Mask.Dayspa

बेसन से बने फेसपैक से निखरे अपनी त्वचा

अब अगर लगाना चाहते हो अपनी सुन्दरता में चार चाँद तो बेसन आपके लिए बहुत ज्यादा काम आ सकता है बेसन लगभग हर भारतीय घर की रसोई में मौजूद रहने वाली चीज है। बेसन का इस्तेमाल हम न सिर्फ खाने में, बल्कि अपने सौंदर्य को निखारने में भी कर सकते हैं। बेसन को त्वचा के लिए अमूमन फेस पैक बनाकर इस्तेमाल किया जाता है। आइये जानें ऐसे 7 बेसन से बने फेसपैक के बारे में, जो सभी प्रकार की त्वचा और त्वचा संबंधी समस्याओं में अपना कमाल दिखा सकते हैं।

मुहासे दूर करने के लिएImage result for बेसन से बने फेसपैक से निखरे अपनी त्वचा

अगर आप मुहांसो से परेशान हैं तो आप बेसन के साथ चंदन पाउडर, हल्दीे और दूध मिलाइये और चेहरे पर 20 मिनट तक लगा रहने के बाद धो लीजिये। इसे हफ्ते में कम से कम 3 बार लगाएं। इसके अलावा, बेसन में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाकर भी मुंहासे की समस्या से निपटा जा सकता है।

ये भी देखें   जल्द ही आएगा 200 रूपए का नया नोट!

टैनिंग दूर करने के लिएImage result for बेसन से बने फेसपैक से निखरे अपनी त्वचा

बेसन टैनिंग दूर करने के लिए काफी प्रभावशाली माना जाता है। टैनिंग दूर करने वाले इस पैक को बनाने के लिये 4 बादाम पाउडर, 1 चम्ममच दूध, नींब रस और बेसन मिलाइये और चेहरे पर 30 मिनट तक लगाइये और बाद में चेहरा धो लीजिये। कुछ दिन लगातार इस्तेमाल करने से टैनिंग दूर हो जाएगी।

डार्क आर्म और गले के लिए

कई महिलाएं अपनी बगलों और गर्दन को साफ करने पर ध्याेन नहीं देती। इस वजह से इन जगहों की त्वचा का रंग डार्क हो जाता है। इन स्थानों को साफ और गोरा रखने के लिये बेसन, दही और हल्दीज साथ में मिलाएं और उस जगह पर लगाएं। 30 मिनट बाद धो कर तिल के तेल से मसाज करें।

कृपया आगे शेयर करें :

Related posts: